गुदा कैंसर की रोकथाम – एनसीआई

Spread the love

पीडीक्यू के बारे में

फिजिशियन डेटा क्वेरी (PDQ) नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट (NCI) का व्यापक कैंसर सूचना डेटाबेस है। PDQ डेटाबेस में कैंसर की रोकथाम, पहचान, आनुवंशिकी, उपचार, सहायक देखभाल और पूरक और वैकल्पिक चिकित्सा पर नवीनतम प्रकाशित जानकारी के सारांश शामिल हैं। अधिकांश सारांश दो संस्करणों में आते हैं। स्वास्थ्य पेशेवर संस्करणों में तकनीकी भाषा में विस्तृत जानकारी लिखी गई है। रोगी संस्करण आसानी से समझ में आने वाली, गैर-तकनीकी भाषा में लिखे गए हैं। दोनों संस्करणों में कैंसर की जानकारी सटीक और अद्यतित है और अधिकांश संस्करण भी उपलब्ध हैं स्पैनिश.

PDQ NCI की एक सेवा है। NCI नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) का हिस्सा है। NIH संघीय सरकार का बायोमेडिकल रिसर्च का केंद्र है। PDQ सारांश चिकित्सा साहित्य की स्वतंत्र समीक्षा पर आधारित हैं। वे NCI या NIH के नीति कथन नहीं हैं।

इस सारांश का उद्देश्य

इस PDQ कैंसर सूचना सारांश में गुदा कैंसर की रोकथाम के बारे में वर्तमान जानकारी है। इसका उद्देश्य रोगियों, परिवारों और देखभाल करने वालों को सूचित करना और उनकी मदद करना है। यह स्वास्थ्य देखभाल के बारे में निर्णय लेने के लिए औपचारिक दिशानिर्देश या सिफारिशें नहीं देता है।

समीक्षक और अपडेट

संपादकीय बोर्ड PDQ कैंसर सूचना सारांश लिखते हैं और उन्हें अद्यतित रखते हैं। ये बोर्ड कैंसर उपचार और कैंसर से संबंधित अन्य विशेषताओं के विशेषज्ञों से बने होते हैं। सारांशों की नियमित रूप से समीक्षा की जाती है और नई जानकारी आने पर उनमें बदलाव किए जाते हैं। प्रत्येक सारांश (“अपडेट किया गया”) पर तारीख सबसे हालिया बदलाव की तारीख है।

इस रोगी सारांश में दी गई जानकारी स्वास्थ्य पेशेवर संस्करण से ली गई है, जिसकी नियमित रूप से समीक्षा की जाती है और आवश्यकतानुसार अद्यतन किया जाता है। पीडीक्यू स्क्रीनिंग और रोकथाम संपादकीय बोर्ड.

क्लिनिकल परीक्षण की जानकारी

क्लिनिकल ट्रायल एक वैज्ञानिक प्रश्न का उत्तर देने के लिए किया जाने वाला अध्ययन है, जैसे कि क्या एक उपचार दूसरे से बेहतर है। परीक्षण पिछले अध्ययनों और प्रयोगशाला में जो सीखा गया है, उसके आधार पर होते हैं। प्रत्येक परीक्षण कैंसर रोगियों की मदद करने के नए और बेहतर तरीके खोजने के लिए कुछ वैज्ञानिक प्रश्नों का उत्तर देता है। उपचार नैदानिक ​​परीक्षणों के दौरान, एक नए उपचार के प्रभावों और यह कितना अच्छा काम करता है, इसके बारे में जानकारी एकत्र की जाती है। यदि एक नैदानिक ​​परीक्षण से पता चलता है कि एक नया उपचार वर्तमान में उपयोग किए जा रहे उपचार से बेहतर है, तो नया उपचार “मानक” बन सकता है। रोगी नैदानिक ​​परीक्षण में भाग लेने के बारे में सोचना चाह सकते हैं। कुछ नैदानिक ​​परीक्षण केवल उन रोगियों के लिए खुले हैं जिन्होंने उपचार शुरू नहीं किया है।

क्लिनिकल परीक्षण ऑनलाइन यहां देखे जा सकते हैं एनसीआई की वेबसाइटअधिक जानकारी के लिए कॉल करें कैंसर सूचना सेवा (सीआईएस), एनसीआई के संपर्क केंद्र, 1-800-4-CANCER (1-800-422-6237) पर।

इस सारांश का उपयोग करने की अनुमति

PDQ एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। PDQ दस्तावेजों की सामग्री को पाठ के रूप में स्वतंत्र रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे NCI PDQ कैंसर सूचना सारांश के रूप में पहचाना नहीं जा सकता जब तक कि पूरा सारांश न दिखाया जाए और इसे नियमित रूप से अपडेट न किया जाए। हालाँकि, एक उपयोगकर्ता को एक वाक्य लिखने की अनुमति होगी जैसे कि “स्तन कैंसर की रोकथाम के बारे में NCI का PDQ कैंसर सूचना सारांश निम्नलिखित तरीके से जोखिमों को बताता है: [include excerpt from the summary].”

इस PDQ सारांश को उद्धृत करने का सबसे अच्छा तरीका यह है:

PDQ® स्क्रीनिंग और रोकथाम संपादकीय बोर्ड। PDQ गुदा कैंसर की रोकथाम। बेथेस्डा, एमडी: राष्ट्रीय कैंसर संस्थान। अपडेट किया गया । उपलब्ध: https://www.cancer.gov/types/anal/patient/anal-prevention-pdq. को एक्सेस किया गया. [PMID: 26389512]

इस सारांश में मौजूद छवियों का उपयोग केवल PDQ सारांशों में उपयोग के लिए लेखक(ओं), कलाकार और/या प्रकाशक की अनुमति से किया जाता है। यदि आप PDQ सारांश से कोई छवि उपयोग करना चाहते हैं और आप संपूर्ण सारांश का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको स्वामी से अनुमति लेनी होगी। यह राष्ट्रीय कैंसर संस्थान द्वारा नहीं दिया जा सकता है। इस सारांश में मौजूद छवियों के साथ-साथ कैंसर से संबंधित कई अन्य छवियों के उपयोग के बारे में जानकारी यहाँ पाई जा सकती है ऑनलाइन दृश्यविजुअल्स ऑनलाइन 3,000 से अधिक वैज्ञानिक छवियों का संग्रह है।

अस्वीकरण

इन सारांशों में दी गई जानकारी का उपयोग बीमा प्रतिपूर्ति के बारे में निर्णय लेने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। बीमा कवरेज के बारे में अधिक जानकारी Cancer.gov पर उपलब्ध है। कैंसर देखभाल का प्रबंधन पृष्ठ।

संपर्क करें

Cancer.gov वेबसाइट पर हमसे संपर्क करने या सहायता प्राप्त करने के बारे में अधिक जानकारी हमारी वेबसाइट पर पाई जा सकती है। सहायता के लिए हमसे संपर्क करें पेज पर जाएँ। Cancer.gov पर वेबसाइट के माध्यम से भी प्रश्न प्रस्तुत किए जा सकते हैं। हमें ईमेल करें.

Source link

Leave a Comment